राजपत्रित फार्मेसी अधिकारियों ने की विभागीय ढांचे के पुनर्गठन की मांग, मांगा निदेशक फार्मेसी का पद, लंबे समय से विभाग में प्रमोशन न होने से नाराज 

0
36

राजपत्रित फार्मेसी अधिकारियों ने की विभागीय ढांचे के पुनर्गठन की मांग, मांगा निदेशक फार्मेसी का पद, लंबे समय से विभाग में प्रमोशन न होने से नाराज

देहरादून।

राजपत्रित फार्मेसी अधिकारियों ने विभागीय ढांचे के पुनर्गठन की मांग की। उन्होंने निदेशक फार्मेसी का पद मांगा। लंबे समय से विभाग में प्रमोशन न होने से नाराजगी जताई। राजपत्रित फार्मेसी अधिकारी एसोसिएशन की बैठक में लंबे समय से प्रमोशन न होने और विभागीय ढांचे का पुनर्गठन न होने पर नाराजगी जताई गई। तत्काल निदेशक फार्मेसी का पद सृजित किए जाने की मांग की गई।
दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल कोरोनेशन में हुई बैठक में पदाधिकारियों ने फार्मासिस्ट के प्रमोशन जल्द किए जाने की मांग की। कहा कि राज्य गठन के बाद भी आज तक राजपत्रित फार्मेसी अधिकारियों की सेवा नियमावली व संवर्ग का पुनर्गठन नहीं हुआ है। इस पर रोष जताया गया। अभी फार्मेसी अधिकारियों के जो कार्य और दायित्वों का निर्धारण है, वो यूपी के समय का है। इसके कारण चीफ फार्मासिस्ट आज भी फार्मासिस्ट का ही काम कर रहे हैं। जबकि लंबे समय से फार्मेसी संवर्ग से एक पद निदेशक फार्मेसी का बनाए जाने की मांग की जा रही है। बैठक में तय हुआ कि कोविड 19 में राजपत्रित फार्मेसी अधिकारी पूर्व की भांति लगातार काम करते रहेंगे।
बैठक के बाद एसोसिएशन के चुनाव भी संपन्न हुए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष ठाकुर प्रहलाद सिंह, मुख्य संरक्षक पीसी सेमवाल को चुनाव अधिकारी बनाया गया। सर्वसम्मति से एचसी देवली प्रदेश अध्यक्ष, केएस फर्स्वाण प्रदेश महामंत्री, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेखर चंद्र पपनै, संयुक्त मंत्री बीएम डोभाल, संगठन मंत्री संतोष प्रसाद उनियाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष जीआर भट्ट, प्रदेश संप्रेक्षक कुंवर सिंह बिष्ट बनाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here