उत्तराखंड की राजनीति में बड़ी हलचल मचाने आ रहे हैं कर्नल अजय कोठियाल, बेहद दिलचस्प होने जा रहा है विधानसभा 2022 का मुकाबला 

0
569

उत्तराखंड की राजनीति में बड़ी हलचल मचाने आ रहे हैं कर्नल अजय कोठियाल, बेहद दिलचस्प होने जा रहा है विधानसभा 2022 का मुकाबला

देहरादून।

उत्तराखंड की राजनीति में बड़ी हलचल अगले कुछ सप्ताह के भीतर होने जा रही है। ये हलचल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनिंग के पूर्व प्राचार्य कर्नल अजय कोठियाल लाने जा रहे हैं। उनके जल्द आम आदमी पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। यदि ऐसा होता है, तो इसे आप का उत्तराखंड की राजनीति में मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।
राजनीति के जानकारों का मानना है कि यदि कांग्रेस इस चुनाव में हरीश रावत को चेहरे के रूप में प्रोजेक्ट नहीं करती और इधर आप से कर्नल अजय कोठियाल को आगे करने से चुनाव में मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, आप में बेहद त्रिकोणीय हो सकता है। ऐसे में बाजी किसी के भी हाथ लग सकती है। फिलआल आप की जुगत राज्य में भाजपा, कांग्रेस का विकल्प बनने और तीसरे स्थान के अंतर को भरने की है। इस कड़ी में कर्नल अजय कोठियाल बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
युवाओं के बीच उनकी जबरदस्त पकड़ है। उत्तराखंड में हजारों की संख्या में युवाओं को फौज में भर्ती होने को उन्होंने प्रशिक्षण दिया। उनके प्रशिक्षण से सेना में हजारों युवा भर्ती हुए। ऐसे युवाओं की संख्या पूरे उत्तराखंड में फैली हुई है। ये कर्नल कोठियाल की एक बड़ी ताकत है। यही वजह है, जो कर्नल के सियासी कदम को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल बेहद सतर्क हैं। दोनों ही कर्नल के मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं और इसी कोशिश में हैं कि कर्नल आप ज्वाइन करने की बजाय उनके पाले में आ जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here