न सुप्रीम कोर्ट से केस होगा वापस, न बढ़ेगा वेतन, सिर्फ सेवा से बाहर नहीं होगा कोई उपनल कर्मचारी, मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उपसमिति की बैठक में नहीं निकला कोई समाधान, महासंघ को मुख्यमंत्री और कैबिनेट से ही मांगों के निस्तारण की बंधी उम्मीद 

0
204

न सुप्रीम कोर्ट से केस होगा वापस, न बढ़ेगा वेतन, सिर्फ सेवा से बाहर नहीं होगा कोई उपनल कर्मचारी, मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली उपसमिति की बैठक में नहीं निकला कोई समाधान, महासंघ को मुख्यमंत्री और कैबिनेट से ही मांगों के निस्तारण की बंधी उम्मीद

देहरादून।

उपनल कर्मचारी महासंघ की हड़ताल को समाप्त कराने को बुधवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कैबिनेट उप समिति की बैठक हुई। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आश्वासन दिया कि किसी भी उपनल कर्मचारी की सेवा समाप्त नहीं होगी। बावजूद इसके बैठक में नियमितीकरण, समान काम का समान वेतन, सुप्रीम कोर्ट से केस वापस लेने पर कोई फैसला नहीं हो पाया।
सचिवालय में हुई बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने किसी भी कर्मचारी की सेवा समाप्त न किए जाने का आश्वासन दिया। इस पर महासंघ ने साफ किया कि ऐसे आश्वासन और आदेश पहले भी कई बार हो चुके हैं। इसके बाद भी विभागों से कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की जा रही हैं। इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। मुख्य सचिव ने सुप्रीम कोर्ट से केस वापस लेने से साफ इंकार कर दिया। कहा कि केस वापस नहीं लिया जा सकता। न ही वेतन बढ़ोत्तरी पर कोई आश्वासन दिया।
महासंघ ने इस बैठक को महज लीपापोती करार दिया। पदाधिकारियों ने कहा कि महज औपचारिकता के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया। अफसरों की मंशा ही नहीं थी कि वे मांगों का समाधान करे। अफसरों का कहना है कि उन्हें उपनल की हड़ताल से कोई असर नहीं पड़ता है। ऐसे में वार्ता का कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया। वार्ता में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव एल फैनई, सचिव वित्त अमित नेगी, सौजन्या, एमडी उपनल पीपीएस पाहवा, महासंघ से महामंत्री हेमंत रावत, विनोद गोदियाल सभापति उपनल कर्मचारी महासंघ मौजूद रहे।

विरोध प्रदर्शन रहा जारी, मोबाइल की टॉर्च लाइट जलाई
उपनल कर्मचारी महासंघ उत्तराखंड के बैनर तले 22 फरवरी से प्रदेश अध्यक्ष कुशाग्र जोशी के नेतृत्व में एकता विहार में विरोध प्रदर्शन जारी है। कुमाऊं मंडल में सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में भी धरना जारी है। आंदोलन के 45 वें दिन टॉर्च लाइट जला कर विरोध जताया गया। उपनल कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ में शहीद सैनिकों के सम्मान में 2 मिनट का मौन भी रखा। प्रदेश महामंत्री हेमंत सिंह रावत ने कहा कि अब महासंघ को मुख्यमंत्री और कैबिनेट के सदस्यों पर ही भरोसा है कि वो कर्मचारियों के हित में कोई समाधान निकालेंगे। बुधवार को महेश भट्ट, गरिमा डोभाल, दीपा नेगी, योगेश बड़ोनी भूख हड़ताल पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here