कोरोना में मृतक संविदा कर्मचारी के आश्रित को मिले रोजगार, उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन(इंटक) ने सचिव ऊर्जा से की मांग

0
74

कोरोना में मृतक संविदा कर्मचारी के आश्रित को मिले रोजगार, उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन(इंटक) ने सचिव ऊर्जा से की मांग

देहरादून।

उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन(इंटक) ने कोरोना से जिन संविदा कर्मचारियों की मौत हुई है, उनके आश्रितों को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग की। सचिव ऊर्जा को पत्र भेज कई सुझाव भी दिए।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि ने पत्र में कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण मृतक संविदा कर्मचारियों के आश्रितों को निगमों में संविदा पर रोजगार उपलब्ध कराया जाए। ऊर्जा के तीनों निगमों के कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स घोषित किया जाए। कोरोना से मौत होने पर दस लाख की सम्मान निधि को यूपी, केंद्र की तर्ज पर 50 लाख रुपये किया जाए। प्रक्रिया को सरल बनाया जाए। तीनों निगमों में खंड, मंडल, जोन, मुख्यालय स्तर पर सचिवालय की भांति कोरोना जांच और वैक्सीनेशन कैंप लगवाए जाएं। तीनों निगमों में उपनल के संविदा कर्मचारियों को आशा कार्यकत्रियों की तरह विभागीय स्तर पर हर महीने प्रोत्साहन भत्ता दिया जाए।
तीनों निगमों में कोरोना संक्रमित और कोरोना से मृत कार्मिकों का पूरा विवरण संकलित करने को समिति का गठन किया जाए। कर्मचारियों को मास्क, सेनेटाइजर, थर्मामीटर, ऑक्सोमीटर, गलव्ज उपलब्ध कराए जाएं। यूपीसीएल की तरह पिटकुल और यूजेवीएनएल में भी कर्मचारियों को इलाज मुहैया कराने को नोडल अफसर नियुक्त किए जाएं। तीनों निगमों में उपनल के कर्मचारियों को सामूहिक बीमा कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here