तबादला एक्ट की विसंगतियां दूर करे सरकार, उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड ने उठाई मांग

0
17

तबादला एक्ट की विसंगतियां दूर करे सरकार, उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड ने उठाई मांग

उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन उत्तराखंड ने तबादला एक्ट की खामियों को दूर करने की मांग उठाई। महामंत्री पंचम बिष्ट ने कहा कि बिना खामियां दूर करे कर्मचारियों को असल लाभ नहीं मिल पाएगा।
महामंत्री ने एक बयान जारी कर कहा कि अनुरोध और अनिवार्य स्थानांतरण में स्थानांतरण समिति की ओर से अपने मन के आधार पर विकल्पों का चयन किया जा रहा है। इसे लेकर कर्मचारियों में भारी नाराजगी है। काउंसलिंग के माध्यम से ही अनिवार्य व अनुरोध के आधार पर स्थानांतरण किए जाएं। ताकि पारदर्शिता बनी रहे। इससे ही असंतोष दूर हो सकता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार पाठक ने कहा कि एक्ट में बहुत विसंगतियां हैं। इन्हें दूर किया जाना चाहिए। ताकि प्रथम चरण में ही सभी विसंगति दूर हो जाएं। कमेटी को काउंसलिंग के माध्यम से ही पदस्थापना करनी चाहिए। ताकि प्रत्येक सदस्य के साथ न्याय हो सके। जब तक सरकार द्वारा एक्ट में संशोधन नहीं किया जाता है, तब तक विसंगति दूर नहीं हो सकती है। क्योंकि एक्ट में ही विसंगति है। इसमें अनुरोध व अनिवार्य स्थानांतरण में काउंसलिंग का प्राविधान आवश्यक है। एक बार यह संशोधन हो जाएगा, तो विशेष परिस्थितियों को छोड़कर अपील की आवश्यकता भी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here