सब रजिस्ट्रार पदों पर प्रमोशन लटके, कर्मचारी नाराज, शासन के आदेशों को नजरअंदाज करने का आरोप 

0
160

सब रजिस्ट्रार पदों पर प्रमोशन लटके, कर्मचारी नाराज, शासन के आदेशों को नजरअंदाज करने का आरोप

देहरादून।

सब रजिस्ट्रार के पद बड़ी संख्या में खाली होने के बावजूद प्रमोशन नहीं हो रहे हैं। प्रभारी व्यवस्था में काम लिया जा रहा है, लेकिन नियमित प्रमोशन को अफसर तैयार नहीं हैं। इस पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सख्त नाराजगी जताई। सब रजिस्ट्रार के खाली पदों पर प्रमोशन की बजाय कर्मचारियों से प्रभारी व्यवस्था में काम कराए जाने को कर्मचारियों का शोषण करार दिया। प्रमोशन में देरी को अपर मुख्य सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी के आदेशों का उल्लंघन करार दिया गया।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को कार्यालय कर एवं आयुक्त में आयुक्त अहमद इकबाल से मिलने पहुंचा। उनकी गैर मौजूदगी में अपर महानिरीक्षक निबंधन हीरा सिंह जंगपांगी और सहायक महानिरीक्षक संदीप श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा। अफसरों की ओर से कोर्ट केस के कारण प्रमोशन न होने को आधार बनाया गया। इस पर परिषद ने साफ किया कि हाईकोर्ट में दायर केस का प्रमोशन से कोई लेना देना नहीं है। सिर्फ कोर्ट केस को आधार बना कर उच्च स्तर पर अफसरों को गुमराह किया जा रहा है।
प्रमोशन न होने से कर्मचारियों का मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। उनके मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। जबकि पदोन्नति के पदों के लिए तय पात्रता कर्मचारी पूरी करते हैं। इसके बाद भी बेवजह प्रमोशन अटकाए जा रहे हैं। जबकि अपर मुख्य सचिव ने वार्ता में आश्वासन देने के साथ ही विभागों को निर्देश जारी किए थे कि खाली पदों पर जल्द से जल्द प्रमोशन किए जाएं। प्रमोशन में देरी पर सम्बन्धित अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके बाद भी कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है। जल्द प्रमोशन न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। प्रतिनिधिमंडल में ठाकुर प्रहलाद सिंह, अरुण पांडे, शक्ति प्रसाद भट्ट, चौधरी ओमवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here