अटल आयुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड की खामियों से कर्मचारी नाराज, उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच की बैठक में अंशदान कम करने की मांग, सभी प्राइवेट अस्पतालों को पैनल में जोड़ने की मांग

0
132

अटल आयुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड की खामियों से कर्मचारी नाराज, उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच की बैठक में अंशदान कम करने की मांग, सभी प्राइवेट अस्पतालों को पैनल में जोड़ने की मांग

देहरादून।

अटल आयुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड की खामियों पर कर्मचारियों ने नाराजगी जताई। उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच की बैठक में अंशदान कम करने की मांग की गई। सभी प्राइवेट अस्पतालों को पैनल में जोड़ने की मांग की। उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच की बैठक में गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को दूर किए जाने की मांग की गई। ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।
यमुना कालोनी में हुई मंच की बैठक में मुख्य संयोजक हरीश चंद्र नौटियाल ने कहा कि सरकार अटल आयुष्मान योजना में सभी मुख्य प्राइवेट अस्पतालों की सुविधा भी दे। उन्हें भी पैनल में शामिल किया जाए। कहा कि अभी लागू गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को तत्काल समाप्त किया जाए। सभी प्रसिद्ध अस्पतालों को चयनित कर सुविधा प्रदान की जाए। अभी लागू गोल्डन कार्ड चयनित अस्पताल में अलग अलग बीमारियों की सुविधा प्रदान किए जाने की व्यवस्था है। इसका घोर विरोध किया जाता है। सभी अस्पतालों में निशुक्ल उपचार की सुविधा हो। गोल्डन कार्ड को लेकर जो अंशदान कर्मचारियों के वेतन से काटा जा रहा है, उसे भी कम किया जाए। पेंशनर्स के लिए अंशदान कम किया जाए।
पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन के अध्यक्ष प्रताप सिंह पंवार और महामंत्री पंचम सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार ने विभिन्न संवर्गों की जिन मांगों पर समझौता कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है, उन्हें पूरा किया जाए। तत्काल शासनादेश जारी किए जाएं। प्रवक्ता पूर्णानंद नौटियाल ने कहा कि सरकार मांगों का हल निकालने की बजाय नये नये शासनादेश कर उत्पीड़न कर रही है। मिनिस्टीरियल संवर्ग से एसीपी, एमएसीपी की व्यवस्था बंद कर वसूली के शासनादेश को निरस्त किया जाए। ऐसा न होने पर आंदोलन तय है। बैठक में हरीश नौटियाल, सुनील दत्त कोठारी, प्रताप सिंह, पंचम सिंह, रमेश रमोला, पूर्णानंद नौटियाल, संदीप कुमार मौर्य, अनंतराम शर्मा, सबर सिंह रावत, बनवारी सिंह, विक्रम सिंह नेगी, जीतमणि पैन्यूली, मुकेश रतूड़ी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here