धरातल पर नजर आएं विकास योजनाएं: मुख्य सचिव, कोरोना पर नियंत्रण और रोजगार के अवसर बढ़ाने पर रहेगा पूरा फोकस 

0
55

धरातल पर नजर आएं विकास योजनाएं: मुख्य सचिव, कोरोना पर नियंत्रण और रोजगार के अवसर बढ़ाने पर रहेगा पूरा फोकस

देहरादून।

नये मुख्य सचिव डा¯ एसएस संधू ने अफसरों को साफ किया कि विकास योजनाओं की प्लानिंग ऐसी हो कि वो धरातल पर नजर आएं। इस पर विशेष फोकस रखा जाए।
सचिवालय में मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि जो योजनाएं बनाई जाएं, उन्हें धरातल पर जरूर उतारा जाए। कई बार योजनाओं की प्लानिंग बहुत बेहतर होती है, लेकिन वे धरातल पर नहीं उतर पाती। इन योजनाओं को भी धरातल पर उतारा जाएगा। नीतियां ऐसी तैयार होंगी, जिन्हें लागू किया जा सके। कहा कि उनकी प्राथमिकता में कोरोना पर नियंत्रण रहेगा। साथ ही कोरोना से रोजगार पर पड़े असर से निपटने के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने पर विशेष जोर रहेगा। ताकि विकास को आगे बढ़ाया जा सके। क्योंकि रोजगार कोरोना के कारण काफी प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि सचिवालय के भीतर फाइलों का मूवमेंट भी तेज होगा। ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी कि फाइल टेबल पर रुके नहीं, बल्कि तेजी के साथ आगे बढ़ती चली जाएं।

राज्य को इस सप्ताह कुछ और मिलेंगी सड़कों की सौगात
कहा कि सड़कों को लेकर राज्य में तेजी से कार्य हुआ है। इस सप्ताह राज्य को कुछ और नई सड़कों की सौगात मिलने जा रही है। इसके साथ ही राज्य में चार धाम आल वेदर रोड का काम बेहतर तरीके से चल रहा है। न्यायालय भी सड़क के चौड़ीकरण को लेकर व्यवहारिक तर्कों से कुछ नरम पड़ा है। सेना ने अपने तर्क दिए हैं। चाइना बॉर्डर से नजदीकी के कारण टैंक और वाहन ले जाने को सड़क चौड़ी चाहिए।

जनप्रतिनिधियों के साथ बेहतर तालमेल बना कर काम करें नौकरशाह
कहा कि जनप्रतिनिधियों और नौकरशाहों के बीच बेहतर तालमेल बना कर चला जाएगा। इसके लिए अफसरों को विशेष निर्देश दिए जाएंगे। जनप्रतिनिधियों के फीड बैक को सकारात्मक रूप से लेने की जरूरत है। क्योंकि यही फीडबैक हमारे काम आएगा।

कहां है सड़क खराब, साढ़े तीन घंटे में पहुंचा दिल्ली से देहरादून
दिल्ली से देहरादून के बीच सड़क खराब होने के सवाल पर मुख्य सचिव ने चुटकी लेते हुए कहा कि कहां है सड़क खराब। मैं खुद कल साढ़े तीन घंटे में दिल्ली से देहरादून पहुंचा हूं। सड़क की स्थिति बहुत बेहतर हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here